Chhattisgarh

राधिया बाई को जीवनकाल में पेंशन नहीं मिलने का मामला स्थानीय शहीद पार्क में बैठक के बाद पेंशनरों द्वारा दी गई राधिया बाई को श्रद्धांजलि

जगदलपुर inn24.भारतीय राज्य पेंशनर्स महासंघ बस्तर संभाग की अत्यावश्यक बैठक स्थानीय शहीद पार्क में बीते मंगलवार को आहूत की गई ।
बैठक में मुख्य रूप से राधिया बाई को अपने जीवनकाल में पात्रता रखने के बावजूद अधिकारियों की लापरवाही से पेंशन न मिलने जैसे मामले पर गंभीरता पूर्वकविचार किया गया । लकवा ग्रस्त रधिया बाई की सुध जिम्मेदार अधिकारियों ने नही ली अंततः राधिया बाई विगत 03 मई को बिना पेंशन पाए दुनिया को अलविदा कह गई ।
बैठक में पेंशनरों द्वारा जिला प्रशासन से इस मामले की तत्काल सक्षम अधिकारी से जांच कराने की मांग की गई साथ ही दोषी पाए गए अधिकारियों के विरुद्ध थाने में एफ आई आर दर्ज कराने की भी मांग उपस्थित सभी पेंशनरों के द्वारा की गई । पेंशनरों ने कहा पात्रता रखने के बावजूद राधिया बाई को पेंशन से वंचित रखकर अधिकारियों ने अपराधिक कृत्य किया है इसलिए इनके विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही होना ही चाहिए । ताकि भविष्य में इस तरह की पुनरावृत्ति न हो सके ।
बैठक में पीड़ित परिवार में पात्र व्यक्ति को राधिया बाई के पेंशन की जमा राशि को दिए जाने हेतु शीघ्र आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने की भी मांग की गई ।
इस हेतु कलेक्टर महोदय को पेंशनर्स संघ की ओर से ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया गया ।
बैठक के बाद राधिया बाई को पेंशनरों द्वारा श्रद्धांजलि दी गई ।
बैठक में संभागीय अध्यक्ष राम नारायण ताटी, डी रामन्ना राव ,मुनि महेश तिवारी ,नागेश कापेवार ,राजेंद्र पाण्डे , एल एस नाग , एस एस कुरेशी , एस डी शर्मा ,माखन सिंह ठाकुर ,जोगेश राय , एस एन महंती एवम राधा पामभोई मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *